All pending income tax refunds up to Rs 5 lakh will be issued immediately to individuals and business entities. Income Tax slabs,tax slabs,latest income tax news,income tax refund,income,itr,itr refund,Tax,department,refund

Take a look at Income Tax Refunds Will be Given Immediately 

इनकम टैक्स रिफंड पर नज़र डालिए, तुरंत दिया जाएगा !

कोविद -19 महामारी के कारण 21 दिन के लॉकडाउन ने हमारी अर्थव्यवस्था को बुरी तरह प्रभावित किया है। पूरे भारत में व्यापार बंद है और लोग कोविद-19 के कारण संगरोध कर रहे हैं। बड़ा नुकसान होने के कारण व्यापार करने वाले बहुत तनाव में हैं। जल्द ही वित्त मंत्री ने भारत में गरीबों की मदद के लिए 1.7 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा की। 

हाल ही में वित्त मंत्रालय ने सभी लंबित आयकर रिफंड का तुरंत भुगतान करने के बारे में एक नई घोषणा की है। यह रिटर्न 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान लोगों को खर्चों का प्रबंधन करने में मदद करेगा। हर साल कर्मचारी और व्यवसाय आयकर रिटर्न दाखिल करते हैं। इन आयकर रिटर्न पर 5 लाख रुपये तक के रिफंड का भुगतान किया जाएगा। 500000 रुपये के बारे में रिफंड का भुगतान नहीं किया जाएगा केवल 500000 से नीचे के रिफंड का भुगतान तुरंत किया जाएगा। 

यह रिफंड लगभग 14 लाख करदाताओं को दिया जाएगा। वित्त मंत्रालय ने जीएसटी और सीमा शुल्क कारोबार के बारे में भी मुख्य घोषणा की, जिंस की बिक्री पर दाखिल जीएसटी रिटर्न को वापस कर दिया जाएगा। सूक्ष्म लघु और मध्यम उद्यमों को रिफंड मिलेगा। 1 लाख करोड़ की व्यावसायिक इकाई का लाभ होगा। पूरे भारत में 18000 करोड़ रुपये की कुल वापसी दी जाएगी। यह अफवाह फैली है कि वित्त मंत्री को जल्द ही 1 लाख करोड़ रुपये की मदद की घोषणा की गई थी जो छोटे और मध्यम व्यवसायों की मदद करेगी। 

8 अप्रैल को नरेंद्र मोदी ने सुझाव दिया कि 14 अप्रैल को सकारात्मक रूप से उठाए गए लॉकडाउन को कोविद -19 के बढ़ते मामलों के कारण सभी लॉकडाउन को धीरे-धीरे कुछ स्थानों पर सूचीबद्ध किया जा सकता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post