Lockdown 14 अप्रैल के बाद खत्म होगा?

 Lockdown 14 अप्रैल के बाद खत्म होगा?

देश के मन में अभी सबसे बड़ा सवाल यह है।  कि क्या 14 अप्रैल के बाद lockdown खत्म होगा? या बढ़ेगा? कोरोना को हराने के लिए देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन है।  जी हाँ इसीलिए हमने ख़बर को नाम यही दिया है। क्योंकि तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में आपके पास भी खबरें आयीं होगी। कि क्या lockdown बढ़ेगा?

Lockdown  का मकसद क्या है? कोरोना को सामुदायिक तौर पर फैलने से रोकना। देश में अब तक कोरोना स्टेज थ्री में नहीं पहुंचा है।  लेकिन यह भी एक सच है कि मामले बढ़ रहे।  इसलिए समझना जरूरी है। कि लॉकडाउन बहुत जरूरी है। Lockdown पर कई राज्यों के बयान सामने आने शुरू हो गए है|

Lockdown 14 अप्रैल के बाद खत्म होगा! या बढ़ेगा महाराष्ट्र आगे बढ़ाने के हक़ मेंयूपी आगे बढ़ाने के हक, में  तेलगाना आगे बढ़ाने के हक मेंछत्तीसगढ़ ने पीएम को लिखी चिट्ठी। देश के चार राज्यों का लॉकडाउन पर क्या रुख है। आपने जान लिया। प्रधानमंत्री का बयान देखे जो उन्होंने कल बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था।

मैं समझदारी के साथ कहता हूँ। ये लम्बी लड़ाई है। थकना है। हारना है। लंबी लड़ाई के बावजूत भी जीतना है। विजयी होकर के निकलना है। साथियो आज देश का लक्ष एक है।  मिशन एक है। और संकल्प भी एक ही है। कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में विजय,लड़ाई में जीत।

प्रधानमंत्री लड़ाई की बात इसलिए कर रहे हैं। क्योंकि देश के 718  में से 284 जिले कोरोना की चपेट में चूके हैं।  एक दर्जन शहरों में मरीजों की संख्या 50  से ज्यादा पहुँच गई है दिल्ली मुंबई कासतगौर हैदराबाद इंदौर में 100 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। चेन्नई पुणे नॉएडा अहमदाबाद जयपुर के हालात चिंताजनक हैं। कोरोना के हार्ट स्पोर्ट में सबसे ऊपर महाराष्ट्र है। कोरोना महाराष्ट्र में अब तक 52 लोगों की मौत हो चुकी है।  यूपी और तेलंगाना में  कोरोना तेजी से फैल रहा है। तीनों राज्यों लॉकडाउन बढ़ाए जाने के समर्थन में है।  


Post a Comment

Previous Post Next Post